सब कुछ सेवादार के नाम – Divya Himachal: No. 1 in Himachal news – News – Hindi news – Himachal news – latest Himachal news..

भय्यूजी के दूसरे सुसाइड नोट से हुआ खुलासा, सारी संपत्ति का सौंपा मालिकाना हक
इंदौर— आध्यात्मिक गुरुभय्यूजी महाराज आत्महत्या मामले में नया मोड़ आ गया है। पुलिस को एक और सुसाइड नोट बरामद हुआ है, जिसमें भय्यूजीकी पूरी संपत्ति उनके सेवादार और सबसे करीबी विनायक के नाम की है। बताया जा रहा है कि विनायक पिछले 15 सालों से भय्यूजी महाराज के साथ रहता आया है। उसे भय्यूजी का सबसे करीबी बताया जाता है। सुसाइड नोट के दूसरे पन्ने में भय्यूजी ने अपने आश्रम, प्रॉपर्टी और वित्तीय शक्तियों की सारी जिम्मेदारी विनायक को दी है। सुसाइड नोट में भय्यूजी महाराज ने लिखा कि मैं विनायक पर ट्रस्ट करता हूं, इसलिए उसे यह सारी जिम्मेदारी देकर जा रहा हूं और यह मैं बिना किसी दबाव के लिख रहा हूं, जब भैय्यूजी ने खुद को गोली मारी तब विनायक भी घर पर मौजूद था। पुलिस ने भैय्यू जी की लाश के पास से सुसाइड नोट के अलावा रिवॉल्वर, मोबाइल, टैब, लैपटॉप, फोन सहित सात गैजेट्स जब्त कर लिए हैं। परिवार और आश्रम से जुड़े लोगों से पूछताछ की जा रही है।
बेटी ने निभाई रस्में, दी मुखाग्नि
इंदौर — भय्यू महाराज बुधवार दोपहर दो बजे अपने अंतिम सफर पर रवाना हुए। उनकी अंतिम यात्रा बापट चौराहे स्थित उनके सर्वोदय आश्रम से रवाना हुई, जो 2ः52 बजे भमोरी मुक्तिधाम पहुंची। यहां बेटी कुहू ने अंतिम संस्कार की सारी रस्में निभाईं और बिखलते हुए पिता को मुखाग्नि दी। अंतिम यात्रा में महाराष्ट्र और एमपी से कई के नेता सहित बड़ी संख्या में उनके भक्त पहुंचे।
बेटी-पत्नी की लड़ाई में खुदकुशी का अंदेशा
भैय्यू महाराज की खुदकुशी को लेकर पुलिस ने शुरुआती जांच के बाद जो खुलासे किए हैं उसके मुताबिक उनकी 18 वर्षीय बेटी कुहू और दूसरी पत्नी के बीच लड़ाई के चलते आध्यात्मिक गुरु ने आत्महत्या का इतना बड़ा कदम उठाया है। इंदौर के पुलिस महानिदेशक हरिनारायणचारी मिश्रा ने बताया कि हमारे पास इस बात संकेत हैं कि भैय्यू महाराज की बेटी कुहू (जिन्हें कल्याणी के नाम से भा जाना जाता है) और उनकी दूसरी पत्नी डाक्टर आयुषी के बीच अंतर्कलह इस खुदकुशी के पीछे की एक बड़ी वजह हो सकती है।
अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर-  निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन!
. सब कुछ सेवादार के नाम appeared first on Divya Himachal: No. 1 in Himachal news – News – Hindi news – Himachal news – latest Himachal news….

( साभार  :-  एजेन्सी / संवाददाता  / अन्य न्यूज़ पोर्टल  )

ताजा खबरों के हिन्दी में अपडेट लगातार पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें, आप हमे ट्विटर पर भी फालो कर सकते है |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

जनपद बलिया के बैरिया में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना हुआ।

...