फीफा वर्ल्ड कप 2018: स्पेन ने की कोच जुलेन लोपेतगुई की छुट्टी..

नई दिल्ली: रूस की धरती पर फीफा वर्ल्ड कप की शुरुआत होने में अब बस चंद घंटे बाकी हैं, लेकिन खिताब की दावेदारों में से एक स्पेन की टीम ने अपने कोच जुलेन लोपेतगुई की छुट्टी कर दी है. स्पेनिश फुटबॉल फेडरेशन की तरफ से ये हैरान करने वाला फैसला तब लिया जब कोच जुलेन लोपेतगुई ने रियल मेड्रिड के साथ काम 3 साल का कांट्रेक्ट साइन किया.

रियल मेड्रिड ने जुलेन लोपेतगुई को ज़िनेदिन जिदेन के टीम के कोच पद छोड़ने के बाद इस जिम्मेदारी के लिए चुना था. वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद जुलेन लोपेतगुई को रियल मेड्रिड के साथ काम शुरू करना था. लेकिन अब इस फैसले की वजह से स्पेन की वर्ल्ड कप की तैयारियों पर असर पड़ सकता है.

स्पेनिश फुटबॉल फेडरेशन ने कोच जुलेन लोपेतगुई के रियल मेड्रिड के साथ कांट्रेक्ट साइन करने के फैसले पर नाराजगी जताई है. फेडरेशन की ओर से बताया गया है कि उन्होंने स्पेन की टीम के साथ दिसंबर 2020 तक कांट्रेक्ट साइन किया हुआ था.

जुलेन लोपेतगुई को 2016 में स्पेन के यूरो कप से बाहर होने के बाद टीम का कोच बनाया गया था. वहीं वर्ल्ड कप में स्पेन के सफर की शुरुआत 2 दिन बाद 15 जून से होनी है. पहले मुकाबले में स्पेन की टक्कर पुर्तगाल से होगी. फीफा वर्ल्ड कप 2018 में स्पेन ग्रुप B का हिस्सा है. 2010 के वर्ल्ड चैंपियन स्पेन को इस बार भी खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है.

( साभार  :-  एजेन्सी / संवाददाता  / अन्य न्यूज़ पोर्टल  )

ताजा खबरों के हिन्दी में अपडेट लगातार पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें, आप हमे ट्विटर पर भी फालो कर सकते है |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

फीफा वर्ल्ड कप 2018 : इंग्लैंड और ट्यूनीशिया होंगे आमने-सामने..

...