नगरोटा बगवां में लाश संग दफन गुनाह बेनकाब – Divya Himachal: No. 1 in Himachal news – News – Hindi news – Himachal news – latest Himachal news..

नगरोटा बगवां— नगरोटा पुलिस तथा केंद्रीय जांच विभाग की संयुक्त कार्रवाई से दो साल पहले हुई महिला की हत्या मामले की बड़ी परतें अब खुलकर सामने आ गई है। 29 जुलाई 2016 को हत्या करके खेतों में दबाए गए महिला के शव को क्षत-विक्षत स्थिति में गुरुवार को पुलिस ने खोज निकाला। दिसंबर 2016 में शाहपुर से ठानपुरी ब्याही 44 वर्षीय महिला की हत्या के आरोप में दर्ज मामले में कार्रवाई करते हुए विभाग ने बुधवार को महिला के पति तथा उसके एक संबंधी को हिरासत में ले लिया था। विभागीय तफ्तीश में सामने आया था कि आरोपियों ने महिला को ग्राम पंचायत चाहड़ी के नियांडा गांव के खेतों में दफना दिया था। बुधवार को स्थानीय पुलिस प्रभारी सुरेंद्र ठाकुर ,डीएसपी पूर्ण चंद तथा सीआईडी के अधिकारी प्रवीण राणा  आरोपियों को घटनास्थल पर लेकर गए तथा जगह की शिनाख्त करवाई, जहां महिला को मार कर दफनाया गया था । गुरुवार सुबह से ही घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई थी । इसी बीच करीब साढ़े दस बजे सीआईडी के एसपी संदीप धवन फोरेंसिक टीम तथा भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे तथा आरोपियों की निशामदेही पर जमीन की खुदाई का काम शुरू किया गया । मात्र दो फुट की गहराई के बाद विभाग ने महिला के शव को बरामद कर लिया। मामला वर्ष 2016 अगस्त का है ,जब यहां बाल मेले के लिए आई महिला की गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज हुई थी। दिसंबर 2016 में ही महिला के परिजनों ने इसे हत्या का मामला बताकर विस्तृत जांच  आगे बढ़ाने की शिकायत दर्ज करवाई थी । मामला सरकार के संज्ञान में लाया गया तो विस में गूंजे मामले की गूंज ने तफतीश को सीआईडी के पास पहुंचा दिया। मई 2017 को सीआईडी के पास पहुंचे मामले की जाँच सब इंस्पेक्टर प्रवीण राणा को सौंपी गई, जिन्होंने आठ महीने में ही ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी को सुलझा लिया । उधर, सीआईडी के पुलिस अधीक्षक संदीप धवन ने मामले में दो लोगों को हिरासत में लेने तथा मृतक महिला के शव को खेतों से बरामद करने की पुष्टि की है ।  आरोपियों के विरुद्ध  धारा 302 ए 201 तथा 34 के तहत मामला दर्ज कर गुरुवार को कांगड़ा की अदालत में पेश किया गया जहां पुलिस ने चार  दिन का रिमांड प्राप्त कर लिया है
अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर-  निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन!

. नगरोटा बगवां में लाश संग दफन गुनाह बेनकाब appeared first on Divya Himachal: No. 1 in Himachal news – News – Hindi news – Himachal news – latest Himachal news….

( साभार  :-  एजेन्सी / संवाददाता  / अन्य न्यूज़ पोर्टल  )

ताजा खबरों के हिन्दी में अपडेट लगातार पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें, आप हमे ट्विटर पर भी फालो कर सकते है |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

जनपद बलिया के बैरिया में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना हुआ।

...