26 मई शाम 5 बजे के उपरांत कोई भी बाहरी शख्स शाहकोट में नहीं रह सकेंगा – जिला चुनाव अधिकारी..

लुधियाना-जालंधर : भारतीय चुनाव कमीशन द्वारा जालंधर के इलाके शाहकोट विधानसभा उपचुनावों के वोटों की गिनती के दौरान जिला प्रशासन द्वारा गणना केंद्र को तिकोनी सुरक्षा इंतजाम किए गए है ताकि तीन लहर इस प्रक्रिया के दौरान अमन-अमान के साथ चुनाव प्रक्रिया संपन्न हो सकें। इस संबंध में जिले के डिप्टी कमीश्रर वरिंद्र कुमार शर्मा और कमीश्रर आफ पुलिस प्रवीण कुमार सिन्हा ने डायरेक्टर लेंड रिकार्ड पंजाब जहां गणना केंद्र और स्ट्रोग रूम स्थापित किया गया है, का दोहरा करने उपरांत कहा कि जिला प्रशासन इस समस्त चुनावी प्रक्रिया को पारदर्शिता और शांतमयी ढंग से मुकम्मल करने के लिए वचनबद्ध है।
उन्होंने कहा कि 28 मई को एवीएम और वीवी पैठ मशीने गणना केंद्रों पर पहुंचेगी, जहां की सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी अर्धसैनिक बलों के दस्ते होगी। इसी प्रकार उन्होंने कहा कि गणना केंद्रो पर नजर रखने के लिए 24 घंटे सीसीटीवी कैमरे लगाएं जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि तमाम गणना केंद्रो पर आने वाले अधिकारी, कर्मचारी और सियासी समूहों के प्रतिनिधियों को भी पहचान पत्र जारी किए गए है। उन्होंने बताया कि गणना केंद्र पर वोटों की गिनती के लिए 70 मुलाजिम लगाएं गए है और इनकी 13 टीमों का गठन करके हर टेबल पर 3 कर्मचारी होंगे।
चुनाव अधिकारियों ने यह भी बताया कि 26 मई को चुनाव प्रचार खत्म होते ही बाहर से आए हुए प्रत्येक शख्स को हलका छोडक़र चले जाने के निर्देश भी जारी किए गए है। उन्होंने कहा कि 26 मई को शाम 5 बजे के बाद कोई भी बाहरी व्यक्ति शाहकोट विधानसभा हलके में नहीं रूक सकता। उन्होंने कहा कि सियासी नेता कार्यकर्ता आदि को उपरोक्त निर्धारित समय से पहले पहले बाहर जाना होगा। उन्होंने कहा कि सिविल और पुलिस प्रशासन द्वारा यह निर्धारित किया जाएंगा कि जिस शख्स की शाहकोट हलके मेें वोट नहीं है, वह निर्धारित वक्त के अंदर हलके से बाहर चला जाएं। इस संबंध में तमाम कम्युनिटी सेंटरों, गेस्ट हाउसों और होटलों की सूची कलम बद्ध करके सख्त निर्देश जारी किए गए है।
– सुनीलराय कामरेड
हमारी मुख्य खबरों के लिए यहां क्लिक करे।…

( साभार  :-  एजेन्सी / संवाददाता  / अन्य न्यूज़ पोर्टल  )

ताजा खबरों के हिन्दी में अपडेट लगातार पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें, आप हमे ट्विटर पर भी फालो कर सकते है |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

जनपद बलिया के भीमपुरा थाना क्षेत्र के अवराई कला गांव में एक प्राइवेट लाइनमैन की विद्युत के चपेट में आने से मौत हो गयी

...