कैराना उपचुनावः बीजेपी को हराने के लिए कंवर हसन ने दिया RLD को समर्थन, BJP की बढ़ी मुसीबत..

कैराना : कैराना और नूरपुर में हो रहे उपचुनाव में आम आदमी पार्टी ने सपा और रालोद के प्रत्याशियों का समर्थन करने की घोषणा की है। निर्दलीय प्रत्याशी कंवर हसन ने राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) को समर्थन दे दिया है। आरएलडी प्रत्याशी तबस्सुम के विपक्ष में उनके देवर कंवर हसन निर्दलीय चुनाव लड़ रहे थे। कांग्रेस नेता इमराज मसूद कई दिनों से कंवर हसन को समर्थन के लिए मनाने में लगे थे। इससे यह लगभग यह हो गया है कि अब कैराना में महागठबंधन बनाम बीजेपी की सियासी लड़ाई होगी।
कैराना में एक तरफ जहां बीजेपी चुनाव लड़ रही है वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस, बीएसपी, एसपी और आरएलडी ने प्रत्याशी तबस्सुम हसन का समर्थन किया था। बता दें कि एसपी ने कैराना में राष्ट्रीय लोकदल (आरजेडी) से गठबंधन किया है। यहां के तबस्सुम समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी हैं लेकिन वह आरएलडी के चुनाव चिह्न से चुनाव लड़ रही हैं। बीजेपी ने कैरना में दिवंगत सांसद हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह को मैदान में उतारा है। कैराना लोकसभा सीट और नूरपुर विधानसभा सीट पर 28 मई को वोटिंग होगी और मतगणना के लिए 31 मई की तारीख तय की गई है।
निर्दलीय मैदान में थे कंवर हसन
तबस्सुम के विपक्ष में उनके देवर कंवर हसन निर्दलीय चुनाव लड़ रहे थे। ऐसे में बीजेपी को एक राहत यह थी कि कंवर हसन गठबंधन के वोट काटेंगे और इससे बीजेपी को फायदा होगा। कंवर के पिता यहां से चेयरमैन भी हैं। यहां पर कंवर को 20 से 30 हजार के आसपास वोट मिलने की उम्मीद थी।
यह वोट मुस्लिम वोट माना जा रहा था। बीजेपी का समीकरण था कि महागठबंधन के मुस्लिम वोट पटकर कंवर हसन के पक्ष में जाएंगे। लेकिन अब कंवर का आरएलडी को समर्थन देने से बीजेपी के लिए यहां से जीत मुश्किल हो जाएगी। गुरुवार को आरएलडी नेता जयंत चौधरी कंवर हसन के घर पहुंचे। यहां सबने एक सुर में तबस्सुम को समर्थन देने की बात कही थी।
अधिक जानकारियों के लिए यहां क्लिक करें।…

( साभार  :-  एजेन्सी / संवाददाता  / अन्य न्यूज़ पोर्टल  )

ताजा खबरों के हिन्दी में अपडेट लगातार पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें, आप हमे ट्विटर पर भी फालो कर सकते है |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

जनपद बलिया में नगर विधायक आनंद स्वरूप शुक्ला ने पैतृक गांव पाण्डेयपुर के दो होनहार युवा प्रतिभाओं को समान्नित किया ||

...