पुरानी छावनी चौराहे पर लगेगी तानसेन की प्रतिमा..

ग्वालियर : शहर के विभिन्न चौराहों पर अनेक सामाजिक संस्थाओं द्वारा दिए गए प्रस्ताव अनुसार चौराहे का विकास एवं मूर्ति लगाने का कार्य किया जाएगा। इसके साथ ही मल्लगढा तिराहे पर अबन्तीबाई एवं पुरानी छावनी चौराहेपर संगीत सम्राट तानसेन की प्रतिमा लगाई जाएगी। यह निर्णय मेयर इन काउंसिल की बैठक में लिया गया। मेयर इन काउंसिल की बैठक बालभवन में महापौर विवेक नारायण शेजवलकर की अध्यक्षता में आयोजित की गई।
बैठक में शहर विकास के विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा कर निर्णय लिए गए। बाल भवन स्थित टीएलसी में आयोजित मेयर इन काउंसिल की बैठक में नगर निगम आयुक्त श्री विनोद शर्मा, एमआईसी सदस्य श्री गंगाराम बघेल, श्री सतीश बोहरे, श्रीमती खुशबू गुप्ता, श्री धर्मेन्द्र राणा, श्रीमती नीलिमा शिन्दे, श्री धर्मेन्द्र सिंह गुडडू तोमर, श्री खेमचंद गुरवानी, श्रीमती मीना जाटव सहित अपर आयुक्त श्री आर के श्रीवास्तव,
श्री रिंकेश वैश्य, अपर आयुक्त वित्त श्री देवेन्द्र पालिया सहित अन्य सभी संबंधित विभागाधिकारी उपस्थित रहे। मेयर इन काउंसिल की बैठक में लीज पर दुकान आवंटन हेतु गजराराजा स्कूल के पास निगम मार्केट की प्रथम एवं द्वितीय तल की दुकानें एवं डबल स्टोरी मार्केट ईदगाह कम्पू की प्रथम तल स्थित दुकान सहित उक्त तीनों दुकानों के लिए उच्चतम आफरकर्ताओं के 30 वर्ष की अवधि के लिए लीज पर आवंटन के संबंधित प्राप्त प्रस्ताव को स्वीकृत कर परिषद की ओर भेजा गया।
इसके साथ ही निगम मार्केट की दुकानों क नाम परिवर्तन के सम्बंध में पूर्व के नियमों के अन्तर्गत आवंटित दुकान आदि के सभी प्रकरणों में निष्पादित अनुबंध की कंडिका क्रमांक 5 की शर्त पक्षकार क्रमांक 1 लायसेंस शुल्क पर दी गई दुकान को यदि खाली करना चाहेगा तो पक्षकार क्रमांक 1, पक्षकार क्रमांक 2 को उक्त दुकान का रिक्त आधिपत्य सौंपेगा।
किसी अन्य व्यक्ति को दुकान का आधिपत्य अथवा किसी प्रकार का हस्तान्तरण करने का अधिकार मुझ पक्षकार क्रमांक 1 को नहीं होगा। को प्रभाव शून्य घोषित किय जाने के संबंध में आयुक्त के प्रतिवेतदन पर चर्चा उपरांत विधिक राय लेकर कार्यवाही करने का निर्णय लिया गया। नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग भोपाल के आदेश अनुसार नगर निगम के अधिकारियों व कर्मचारियों की अर्धवार्षिकी आयु 60 वर्ष के स्थान पर 62 वर्ष किए जाने के संबंध में निगमायुक्त के प्रतिवेदन को स्वीकृत किया गया।
वहीं मप्र शासन सामान्य प्रशासन विभाग, मंत्रालय भोपाल के अनुसार दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को स्थायीकर्मी में विनियमित किया गया है, जिसमें स्थायी कर्मियों को अनुकम्पा नियुक्ति प्रदान किए जाने के संबंध में कोई प्रावधान न होने से मृतक स्थायीकर्मी को अनुकम्पा नियुक्ति प्रदान किए जाने के संबंध में शासन से मार्गदर्शन प्राप्त किए जाने के संबंध में प्राप्त निगमायुक्त के प्रस्ताव को स्वीकृत किया गया।
बैठक में श्री गोपाल मंदिर व राजमाता विजयाराजे सिंधिया स्टेडियम परिसर मंदिर के पुजारियों के मानदेय में वृद्वि करने व फरवरी 2017 से 3 वर्ष की अवधि तक म्याद वृद्वि करने की स्वीकृत के संबंध में प्रस्ताव पर चर्चा उपरांत मानदेय 1500 से 3000 करने का निर्णय लिया गया। वहीं राजीव आवास योजना अंतर्गत निर्माण कार्यों के सुपरविजन एवं क्वलिटी कंट्रोल करने के लिए कन्सल्टेन्सी फर्म लाॅयन इंजीनियरिंग कन्सल्टेंट भोपाल की समयावधि दिनांक 1 अप्रेल 2018 से 31 दिसम्बर 2019 तक बढाए जाने की स्वीकृति के संबंध में प्राप्त प्रस्ताव को स्वीकृत किया गया।
24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे।…

( साभार  :-  एजेन्सी / संवाददाता  / अन्य न्यूज़ पोर्टल  )

ताजा खबरों के हिन्दी में अपडेट लगातार पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें, आप हमे ट्विटर पर भी फालो कर सकते है |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

जनपद बलिया के भीमपुरा थाना क्षेत्र के अवराई कला गांव में एक प्राइवेट लाइनमैन की विद्युत के चपेट में आने से मौत हो गयी

...