ट्रंप का खुलासा : कोहेन को किया 250,000 डॉलर का भुगतान, ‌जिसमें अडल्ट स्टार की रा‌शि भी शा‌मिल

वाशिंगटन  : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने आज खुलासा किया कि उन्होंने चुनाव संबंधित खर्च के भुगतान के तौर पर अपने निजी वकील माइकल कोहेन को 2,50,000 डॉलर की राशि दी। ऐसा लग रहा है कि इसमें अडल्ट फिल्म स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को दी 130,000 डॉलर का भुगतान शामिल है। डेनियल्स ने आरोप लगाए थे कि उन्होंने उस समय राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के साथ शारीरिक संबंध बनाए थे। ट्रंप ने मंगलवार को ऑफिस ऑफ गवर्नमेंट एथिक्स ( ओजीई ) में वित्तीय खुलासे का फॉर्म दाखिल किया। एजेंसी ने फार्म की समीक्षा की और कल इसे सार्वजनिक किया।
बहरहाल , दस्तावेज में स्पष्टता से यह नहीं बताया गया कि भुगतान किस लिए किए गए। कोहेन ने पहले पुष्टि की थी कि नवंबर 2016 के राष्ट्रपति चुनाव से पहले उन्होंने डेनियल्स को 130,000 डॉलर की राशि का भुगतान किया था ताकि वह ट्रंप के साथ अपने संबंधों की बात सार्वजनिक ना करें। ट्रंप ने भी कोहेन को यह राशि देने की बात स्वीकार की थी।
दस्तावेज में कहा गया है कि कोहेन ने उन खर्चों का भुगतान करने के लिए कहा था और ट्रंप ने वर्ष 2017 में पूरी तरह से भुगतान कर दिया था। कोहेन को भुगतान की गई राशि न्यूयॉर्क के संघीय अभियोजकों की जांच के दायरे में है। एफबीआई ने उनकी कारोबारी गतिविधियों की व्यापक जांच शुरू कर दी है।कोहेन भी एफबीआई की जांच के दायरे में हैं और पिछले महीने उनके घर तथा कार्यालय पर छापा मारा गया तथा डेनियल्स को किए गए भुगतान के बारे में सूचना समेत दस्तावेज जब्त किए।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।…

( साभार  :-  एजेन्सी / संवाददाता  / अन्य न्यूज़ पोर्टल  )

ताजा खबरों के हिन्दी में अपडेट लगातार पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें, आप हमे ट्विटर पर भी फालो कर सकते है |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

पाकिस्तान में बैगों में मिले चार शव

...