फर्जी मतदाताओं का खुलासा, जिलाधिकारी पर गिरी गाज..

भोपाल। मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में 60,000 फर्जी मतदाताओं के मामले का खुलासा होने के बाद आखिरकार जिलाधिकारी तरुण राठी पर गाज गिर ही गई। राठी के स्थान पर शिल्पा गुप्ता को जिलाधिकारी बनाया गया है।
फर्जी मतदाताओं का खुलासा
राज्य शासन द्वारा बुधवार को किए गए प्रशासनिक अधिकारियों के तबादलों में शिवपुरी के जिलाधिकारी का बदलाव सबसे प्रमुख माना जा रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि यहां पिछले दिनों मतदाता सूची की जांच में 59,517 मतदाता फर्जी पाए गए थे। इस पर राज्य की मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सलीना सिंह ने भी जिलाधिकारी की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए थे।
सूत्रों का कहना है कि राठी पर चुनाव आयोग की कार्रवाई की तलवार लटकी हुई थी, लिहाजा सरकार ने उन्हें चुनाव आयोग की संभावित कार्रवाई से पहले ही शिवपुरी से हटा दिया है।
शिवपुरी जिले में मतदाता सूची की जांच के दौरान 59,517 वोटर फर्जी पाए गए हैं। इसे पूरी तरह सुधारना जिलाधिकारी शिल्पा गुप्ता के सामने एक चुनौती पूर्ण कार्य होगा। पिछले दिनों जांच के दौरान 20,886 मतदाता तो ऐसे पाए गए जो मर चुके हैं।
यह भी पढ़ें:- शपथ ग्रहण करते ही येदियुरप्पा ने खेला बड़ा दांव, महज औपचारिक घोषणा बाकी
फिर भी इनके नाम सूची में हैं। इनमें से अभी तक 14,901 मतदाताओं के नाम सूची में से हटाए गए हैं। इस काम में अभी और तेजी की जरूरत पड़ेगी।
यह भी पढ़ें:- कभी थे वाजपेई सरकार में कानून मंत्री, अब कर-नाटक में बढ़ाएंगे बीजेपी की मुश्किलें
गौरतलब है कि गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र कांग्रेस सांसद ज्येातिरादित्य सिंधिया का है, पिछले दिनों यहां कोलारस व मुंगावली विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव हुए थे। इस दौरान सिंधिया ने फर्जी मतदाताओं का मुद्दा उठाया था। यहां 60,000 फर्जी मतदाताओं का खुलासा होने के बाद सिंधिया ने भाजपा और प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला था।
देखें वीडियो:-

. फर्जी मतदाताओं का खुलासा, जिलाधिकारी पर गिरी गाज . | …..

( साभार  :-  एजेन्सी / संवाददाता  / अन्य न्यूज़ पोर्टल  )

ताजा खबरों के हिन्दी में अपडेट लगातार पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें, आप हमे ट्विटर पर भी फालो कर सकते है |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

जनपद बल्लिया में प्रांतीय कार्यकारिणी के आह्वान पर दिनांक 21-05-18 से 23-05-18 तक जिला मुख्यालय पर होने वाले अनिश्चित कालीन धरने के संबंध में।

...