अब गूगल पर लगा एंडरॉयड स्मार्टफोन यूजर्स के डाटा चोरी का आरोप….


ज्यादा दिन नहीं हुए है जब सोशल मीडिया की सबसे ज्यादा यूज़ की जाने वाली सर्विस फेसबुक पर डाटा चोरी के आरोप लगे थे। इंटरनेट की दुनिया के बड़ी और संगीन खबरें में से एक इस खबर के सामनें आते ही भारत समेत पूरे विश्व के फेसबुक यूजर सकते में आ गए थे। फेसबुक अभी इन आरोपो पर से पूरी तरह उभर भी नहीं पाई है कि विश्व की बड़ी टेक दिग्गज़ कंपनी गूगल भी डाटा चोरी के आरोपो से घिर गई है।
गूगल पर एंडरॉयड यूजर्स के डाटा का गलत तरीके से इस्तेमाल करने का आरोप लगा है। गूगल पर आरोप है कि कंपनी ने एंडरॉयड फोन में यूजर्स द्वारा बनाए गए अकाउंट और सेव किए गए डाटा को बेमानी तरीके से एकत्रित किया है। इस आरोप में कहा गया है कि गूगल लाखों एंडरॉयड यूजर्स का डाटा यूजर्स की परमिशन के बिना और उन्हें बिना बताए इक्ट्ठा कर रही है। गूगल को कटघरे में लाने वाली कंपनी है आॅरेकल।”); }
hacker-1सॉफ्टवेयर बनाने वाली कंपनी आॅरेकल ने गूगल पर आरोप लगाए हैं कि गूगल स्मार्टफोन यूजर्स का डाटा गलत तरीके से इक्ट्ठा कर रही है और इसका सीधा लाभ उस स्मार्टफोन में यूज़ हो रहे टेलीकॉम आॅपरेटर को जाता है। आॅरेकल ने कहा है कि गूगल लोकेशन व जीपीएस जैसी सर्विसेज के माध्यम से एंडरॉयड का डाटा सेव कर लेती है और बैकग्रांउड रनिंग सर्विस की वजह से यूजर्स के डाटा की खपत होती रहती है और स्मार्टफोन यूजर को अधिक राशि चुकानी पड़ती है।….

(सहर्ष साभार ::–  hi.91mobiles.com )

ताजा खबरों के हिन्दी में अपडेट लगातार पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें, आप हमे ट्विटर पर भी फालो कर सकते है |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

दिसंबर से हर घर में होगा इंटरनेट, 2,50,000 ग्राम पंचायतों को सुपरफास्ट ब्राडबैंड से जोड़ने की योजना पर सरकार ने दिया यह बड़ा बयान….

...