रूबैला टीके लगाने से 3 बच्चों की बिगड़ी हालत..

गोहाना : खसरा व रूबैला की रोकथाम के लिए टीकाकरण के दौरान पुरानी अनाज मंडी स्थित बाल विद्या मंदिर स्कूल के बच्चों की तबीयत बिगडऩे से हड़कंप मचा गया। स्कूल प्रशासन बच्चों को लेकर बरोदा रोड़ स्थित नागरिक अस्पताल पहुंचा। जहां पर बच्चों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है। सरकार के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग की टीम स्कूलों में पहुंचकर बच्चों को रूबैला के टीके लगा रही है। मंगलवार को बाल विद्या मंदिर स्कूल के जतिन, पलक व वंश को टीका लगते ही हालत बिगडऩे लगी। बच्चों को हाथ-पैर में दर्द, चक्कर व खारीस होने की शिकायत करने पर स्कूल में हड़कंप मच गया।
शिक्षक और स्टाफ बच्चों को नागरिक अस्पताल लेकर पहुंचे। अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सक ने सभी बच्चों की स्थिति सामान्य बताई है। प्राथमिक उपचार के बाद तीनों बच्चों की छुट्टी कर दी। टीका पूरी तरह सुरक्षित:अस्पताल के एसएमओ डॉ कर्मबीर ने कहा कि आपातकालीन चिकित्सक ने तीनों बच्चों के स्वास्थ्य की जांच की। उन्होंने बताया कि रूबैला के टीके पूरी तरह सुरक्षित है। किसी भी बच्चे में वैक्सीन के रिएक्शन के लक्षण नहीं मिले हैं।
टीके के डर की वजह से बच्चों की तबीयत बिगड़ी। बच्चों को टीका लगाने से होने वाले दर्द सहन नहीं कर पाने की शिकायत थी, जिन्हें केवल दर्द निवारक दवाई दी गई है। अभीतक 57 हजार बच्चों को लगा चुके हैं रूबैला के टीके गोहाना एसएमओ डॉ कर्मबीर के अनुसार गोहाना में करीब 77 हजार बच्चों को रुबैला के टीके लगाने है।
अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहाँ क्लिक  करें।…

( साभार  :-  एजेन्सी / संवाददाता  / अन्य न्यूज़ पोर्टल  )

ताजा खबरों के हिन्दी में अपडेट लगातार पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें, आप हमे ट्विटर पर भी फालो कर सकते है |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

मुस्लिम समुदाय के सिर्फ ‘चरमपंथी’ ही BJP के खिलाफ हैं : सुब्रमण्यम स्वामी..

...