बलिया: राजनीति की नर्सरी है छात्र संघ यही से राजनीति की ककहरा शुरू होती है,रामगोविंद चौधरी।

दुबेछपरा, अमरनाथ मिश्र पीजी कालेज दुबे छपरा में बुधवार को छात्रसंघ वर्ष 2017-2018 का उद्घाटन। मुख्यातिथि नेता प्रतिपक्ष व पूर्व मंत्री रामगोविंद चौधरी ने माँ सरस्वती के प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित व पुष्पांजलि अर्पित कर किया। इस दौरान छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कहा कि राजनीति की नर्सरी है छात्र संघ यही से राजनीति की ककहरा शुरू होती है, और लोग सीएम से पीएम लेकर राष्ट्रपति बनते है। आज के परिवेश में हमारी युवा पीढ़ी को ऐसे कार्यक्रमों में बढ़चढ के सहभागिता करनी चाहिए साथ ही छात्र के हितों में भी सोचनी चाहिए। आज इस कार्यक्रम में छात्रों की उपस्थिति तो कुछ दिखी लेकिन छात्राओं की उपस्थिति नगण्य के बराबर रही, जो छात्रसंघ की नर्सरी/भविष्य के लिये ठीक नही है। विशिष्ट अतिथि समाजसेवी मनोज सिंह ने कहा कि छात्रसंघ की नर्सरी को सवारने का जिम्मा आज के युवा पीढ़ी के ऊपर है और यह युवा पीढ़ी का यह नैतिक कर्तव्य बनता है कि इस नर्सरी को किस तरीके से सींचा जाये। इसी क्रम में ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि मृत्युंजय तिवारी “बबलू” ने कहा कि लिंगदोह के कुछ नियमों को छात्रसंघ के हित को देखते हुये संसोधन करने केलिये विधानसभा में आवाज उठाने की मांग की। छात्र छात्राओं को दुबे छपरा के पूर्व अध्यक्ष मनोज कुशवाहा, पूर्व महा मंत्री लल्लू यादव, प्रधान मनोज यादव संजय चौधरी कृष्ण कुमार पासवान शैलेश यादव सुरेश यादव पर्व छात्रसंघ अध्यक्ष नितेश सिंह, सपा नेता विनायक मौर्या, अरबिंद सिंह “सेंगर”,सपा नेता राधेश्याम यादव, राणा प्रताप यादव “दाढ़ी”सोनू कुमार वर्मा राजेश कुमार ठाकुर बसन्त यादव केशव यादव सहित दर्जनों नेताओं ने संबोधित किये। कार्यक्रम के अंत में कालेज के प्राचार्य डॉ. गणेश पाठक ने सभी आंगतुकों के प्रति अपना आभार व्यक्त किया। इस मौके पर मुन्ना यादव,संजय यादव,शैलेश यादव, कुन्दन कुमार सिंह मनु यादव रवी शंकर मौर्या उपेन्द्र साहु अंशुमान प्रताप सिंह,सोनू गुप्ता, एसो हल्दी रविन्दनाथ राय, बब्बू चौबे, एसो बैरिया गगन राज सिंह, रेवती एसो अपने दल बल के साथ डटे रहे।

छात्रसंघ के उद्घाटन में पहुँचे नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने सबसे पहले स्वतंत्रता सेनानी पंडित अमरनाथ मिश्र के प्रतिमा पर माल्यापण किया। उसके बाद छात्र संघ के अध्यक्ष संदीप कुमार यादव महामंत्री विकास कुमार सिंह आदि छात्र नेताओं ने अंगवस्त्रम व समृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। उसके बाद कालेज के प्राचार्य डॉ. गणेश पाठक ने भी अंगवस्त्र व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया. पूर्व अध्यक्ष मनोज कुशवाहा ने कालेज में वाई-फाई नेटवर्क लगाने की घोषणा किया।कार्यक्रम की अध्यक्षता छात्रसंघ अध्यक्ष संदीप कुमार यादव व संचालन ओम प्रकाश यादव उर्फ लल्लू यादव ने किया साथ ही सभी आये छात्र छात्राओं अतिथियों, पदाधिकारियों के प्रति आभर प्रकट किया।

सूत्र

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

जनपद बल्लिया में प्रांतीय कार्यकारिणी के आह्वान पर दिनांक 21-05-18 से 23-05-18 तक जिला मुख्यालय पर होने वाले अनिश्चित कालीन धरने के संबंध में।

...