जनपद बलिया: शासन के निर्देशानुसार एसडीएम की मौजूदगी में बन्द हुआ मानव रहित रेलवे क्रासिंग, ग्रामीणों की दिक्कतें बढ़ी।

सहतवार(बलिया) :- शासन के निर्देशानुसार एसडीएम बांसडीह एवं रेलवे के अधिकारियों की उपस्थिति में बलिया-छपरा रेल प्रखंड के सहतवार रेलवे स्टेशन के पूर्वी केबिन से पूरब स्थित मानव रहित रेलवे क्रासिंग को मंगलवार के दिन बंद कराया गया। ज्ञात हो कि कुशीनगर में मानव रहित रेलवे क्रासिंग पर हुए हादसे में 13 स्कूली बच्चों के मृत्यु हो गई थी। तब शासन ने सभी मानव रहित रेलवे क्रासिंग को बंद करने का आदेश दिया था।
इसी क्रम में मंगलवार के दिन एसडीएम बांसडीह अनिल कुमार चतुर्वेदी, रेलवे के सीनियर सेक्शन इंजीनियर जीके सिंह, कमलेश कुमार, अनिल कुमार, रेल पथ इंजीनियर अनिल कुमार, सुभाष गुप्ता सीओ बांसडीह अशोक कुमार सिंह, एसओ सहतवार सुनील कुमार सिंह, जीआरपी के इंस्पेक्टर अमित कुमार मय फोर्स सहतवार रेलवे स्टेशन के पूर्वी केबिन से पूरब मानव रहित रेलवे क्रासिंग पर पहुंचे। जहां जेसीबी की सहायता से मानव रहित रेलवे क्रासिंग को बंद कराया गया। मौके पर पहुंचे अधिकारियों को आशंका थी कि चूंकि यह मार्ग नगर पंचायत सहतवार के वार्ड नंबर वार्ड से होते हुए क्रॉसिंग पार कर दर्जनों गांव को नगर से जोड़ता है। इसलिए इसके बंद होने पर लोगों द्वारा विरोध किया जाएगा। इसी के मद्देनजर भारी फोर्स की व्यवस्था की गई थी।

दर्जनों ग्रामवासियों के लिए बंद हुआ नगर का प्रवेश द्वार

सहतवार- बलिया – मंगलवार के दिन रेलवे के अधिकारियों एवं स्थानीय अधिकारियों की उपस्थिति में सहतवार रेलवे स्टेशन के पुरब स्थित मानव रहित रेलवे क्रासिंग को बंद करा दिया गया। रेलवे क्रॉसिंग बंद होने की वजह से कवलपुरा, जगदीशपुर, समरथपार, डुमरिया, अकबरपुर, केवटलिया सहित दर्जनों ग्राम के निवासियों के लिए नगर पंचायत में आने जाने के लिए अब दूसरे मार्ग का चयन करना पड़ेगा। कई गांव के लोगों को नगर सहतवार में आने के लिए जहां इस मार्ग की सहायता से 500 मीटर की दूरी तय करनी पड़ती थी।अब लोगों को 2 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ेगी। लोगों का कहना है कि रेल विभाग द्वारा यहां रेल फाटक भी लगाया जा सकता था लेकिन विभाग ने मार्ग को बंद कराते हुए ग्रामीणों की दिक्कतें बढ़ा दी हैं।

बलिया से संदीप सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

जनपद बल्लिया में प्रांतीय कार्यकारिणी के आह्वान पर दिनांक 21-05-18 से 23-05-18 तक जिला मुख्यालय पर होने वाले अनिश्चित कालीन धरने के संबंध में।

...