जनपद बलिया: 2 मई को सभी विकास खण्डों में किसान कल्याण कार्यशाला का होगा आयोजन: कृषि मंत्री।

बलिया :- कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि 2 मई को प्रदेश के सभी 827 विकासखंडों पर किसान कल्याण कार्यशाला आयोजित होगी। इसमें बेहतर उत्पादकता के आधार पर ब्लाक क्षेत्र के सात किसानों को सम्मानित किया जाएगा। इन सात किसानों में एक महिला व एक अनुसूचित जाति के किसान अनिवार्य रूप से होंगे। कृषि मंत्री सोमवार को लोक निर्माण विभाग के डाकबंगले में प्रेस प्रतिनिधियों से मुखातिब थे। उन्होंने बताया कि किसानों की आमदनी को दुगना करने का संकल्प प्रधानमंत्री मोदी जी ने लिया है। इसी उद्देश्य से उन्होंने 2 मई को पूरे देश मे किसान कल्याण कार्यशाला आयोजित करने का निर्णय लिया है। इसमें पशुपालन विभाग, दुग्ध उत्पादन, मत्स्य व मधुमक्खी पालन के अलावा कृषि से जुड़े समस्त विभाग अपनी लाभकारी योजनाओं की जानकारी किसानों को देंगे। कृषि विज्ञान केंद्रों पर तैनात कृषि वैज्ञानिक भी कार्यशाला में मौजूद रहकर तकनीकी व एकीकृत खेती के बारे में बताएंगे।
उन्होंने कहा कि ‘कृषि की बात किसानों से’ कार्यक्रम के तहत किसान और कृषि वैज्ञानिक या कृषि अधिकारियों में सीधे संवाद होगा। उन्होंने जनपद के किसानों से इस कार्यशाला में अनिवार्य रुप से भाग लेकर लाभकारी जानकारी लेने की अपील की। साथ ही सम्मानित होने वाले प्रगतिशील किसानों के अनुभव से सीख लेने को कहा।

बलिया से संदीप सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

जनपद बल्लिया में प्रांतीय कार्यकारिणी के आह्वान पर दिनांक 21-05-18 से 23-05-18 तक जिला मुख्यालय पर होने वाले अनिश्चित कालीन धरने के संबंध में।

...