अब डाक्टर भी देगा बंसल क्लासेस – Divya Himachal: No. 1 in Himachal news – News – Hindi news – Himachal news – latest Himachal news..

मेडिकल डिविजन इसी सत्र से, अनुभवी टीम करवाएगी तैयारी
कोटा  – देश को एक दर्जन आईआईटी-जेईई टॉपर्स समेत हजारों काबिल इंजीनियर दे चुके बंसल क्लासेस द्वारा अब विद्यार्थियों को डाक्टर भी बनाया जाएगा। बंसल क्लासेस इसी सत्र से मेडिकल डिविजन शुरू करने जा रहा है। बंसल टॉवर में मंगलवार को प्रेसवार्ता में बंसल क्लासेस के मुख्य प्रबंध निदेशक वीके बंसल ने यह घोषणा की। वीके बंसल ने कहा कि बंसल क्लासेस ने सदैव शिक्षा में गुणवत्ता पर फोकस किया। बंसल क्लासेस पर देश ही नहीं विदेश के लाखों अभिभावकों का भी पूरा विश्वास है। अभिभावकों की ओर से ही लंबे समय से मेडिकल डिविजन प्रारंभ करने की मांग आ रही थी। उनकी भावनाओं का सम्मान करते हुए बंसल क्लासेस मुख्यालय कोटा पर इसी सत्र (2018-19) से मेडिकल डिविजन प्रारंभ किया जा रहा है। मेडिकल डिविजन में हिंदी और अंग्रेजी दोनों ही माध्यमों में मेडिकल की विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करवाई जाएगी। मेडिकल डिविजन के लिए श्रेष्ठ एवं अनुभवी फैकल्टी टीम तैयार की गई है। यह फैकल्टी मेंबर्स पूर्व में मेडिकल की विभिन्न परीक्षाओं में टॉप परिणाम दे चुके हैं। अकादमिक निदेशक समीर बंसल ने बताया कि मेडिकल डिविजन के लिए बुल्स-आई, न्यूक्लियस और स्टर्लिंग कोर्स डिजाइन किए गए हैं। 11वीं कक्षा में अध्ययनरत विद्यार्थियो को बुल्स-आई, 12वीं कक्षा में अध्ययनरत विद्यार्थियो को न्यूक्लियस तथा 12वीं पास विद्यार्थियों को स्टर्लिंग कोर्स में प्रवेश दिया जाएगा। बुल्स-आई तथा न्यूक्लियस बैच 11 अप्रैल से, जबकि स्टर्लिंग बैच 18 अप्रैल से प्रारंभ होंगे। इसके बाद मई के दूसरे सप्ताह तक नियमित अंतराल पर बैच लांच किए जाएंगे।
. अब डाक्टर भी देगा बंसल क्लासेस appeared first on Divya Himachal: No. 1 in Himachal news – News – Hindi news – Himachal news – latest Himachal news….

( साभार  :-  एजेन्सी / संवाददाता  / अन्य न्यूज़ पोर्टल  )

ताजा खबरों के हिन्दी में अपडेट लगातार पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें, आप हमे ट्विटर पर भी फालो कर सकते है |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

रिटर्न टिकट पर एयर एशिया देगा 50 फीसदी तक की छूट – Punjab Kesari (पंजाब केसरी)..

...