हवा में इंजन फेल होने से नाराज DGCA, इंडिगो ने उठाया बड़ा कदम..

नई दिल्ली: लगातार इंजन फेल होने की घटनाओं को देखते हुए विमान कंपनी इंडिगो ने बड़ा फैसला लिया है. सोमवार को हुई घटना के बाद मंगलवार को इंडिगो को अपनी 47 फ्लाइट्स रद्द कर दी हैं. इस फैसले से इंडिगो के 9 एयरबस 320 विमान ग्राउंडेड हो गए हैं.
विमान कंपनी इंडिगो
लगातार इंजन फेल होने की घटनाओं  के बाद DGCA  ने निर्देश जारी किये थे. जिसके बाद इंडिगो ने यह कदम उठाया है. विमानन नियामक डीजीसीए ने इंडिगो और गो एयर को 11 एयरबस 320 नियो विमानों की उड़ानों को तुरंत प्रभाव से रोक लगाने का आदेश दिया था.
विमान कंपनी इंडिगो ने लिया फैसला
सोमवार को लखनऊ जा रहे इंडिगो के विमान के एक इंजन में खराबी आने की वजह से उसे अहमदाबाद लौटना पड़ा था. एयरबस ए R320 नियो विमान में 186 यात्री सवार थे और यह आपात स्थिति में सुबह तकरीबन 10 बजकर चार मिनट पर अहमदाबाद हवाई अड्डे पर उतरा था.
यह भी पढ़ें : सीआईए ने घटाया कॉटन प्रोडक्शन अनुमान, खपत में इजाफा संभव
इंडिगो के पास 32 नियो विमान हैं, जिनमें से अभी 9 ग्राउंडेड हैं. वहीं गो एयर के पास 13 एयरबस 320 नियो विमान हैं, इनमें से 3 को ग्राउंडेड कर दिया गया है. ये फ्लाइट्स रद्द होने के कारण टिकट के दाम में भी काफी बढ़ोतरी हो गई है. दिल्ली से मुंबई की सीधी फ्लाइट का दाम करीब 15000 रुपए तक पहुंच गया है.
. हवा में इंजन फेल होने से नाराज DGCA, इंडिगो ने उठाया बड़ा कदम . | …..

( साभार  :-  एजेन्सी / संवाददाता  / अन्य न्यूज़ पोर्टल  )

ताजा खबरों के हिन्दी में अपडेट लगातार पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें, आप हमे ट्विटर पर भी फालो कर सकते है |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

एयर इंडिया पर फैसला अभी नहीं – Divya Himachal: No. 1 in Himachal news – News – Hindi news – Himachal news – latest Himachal news..

नई दिल्ली — सरकार ने बुधवार को स्पष्ट किया कि 50 हजार रुपए से ज्यादा के घाटे में चल रही सरकारी विमान कंपनी एयर इंडिया के भविष्य पर फैसला अभी टाल दिया गया है, लेकिन वह इसमें रणनीतिक विनिवेश को लेकर प्रतिबद्ध है। नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने मंत्रालय की चार साल की उपलब्धियों की जानकारी देने के लिए बुलाए गए संवाददाता सम्मेलन में इस संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में कहा