बांग्लादेश का विमान नेपाल में क्रैश, सवार थे 67 यात्री, 20 के शव निकाले गए

नई दिल्ली: बांग्लादेश का यात्री विमान नेपाल की राजधानी काठमांडू एयरपोर्ट पर क्रैश हो गया है. न्यूज़ एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, काठमांडू एयरपोर्ट पर उतरते वक्त विमान अपना संतुलन खो बैठा जिस दौरान ये हादसा हुआ.
बांग्लादेश का यात्री विमान
ये विमान यूएस-बांग्ला एयरलाइन का था. जिस दौरान विमान त्रिभुवन एयरपोर्ट पर लैंड कर रहा था, तभी ये हादसा हुआ.
विमान में 37 पुरुष, 27 महिलाएं और दो बच्चे समेत कुल 67 लोग सवार थे. फिलहाल विमान के हादसे होने की वजह साफ नहीं हो पाई है.
हादसे की सामने आई तस्वीरों में विमान आग में जलता नजर आ रहा है. घायलों को तुरंत अस्पताल भेजा गया है. एयरपोर्ट को जाने वाले सभी विमानों को लखनऊ और कोलकाता डायवर्ट कर दिया गया है.
नेपाल सिविल एविएशन अथॉरिटी के डायरेक्टर जनरल (Caan) संजीव गौतम ने बताया कि विमान को रनवे के दक्षिण की ओर से लैंडिंग की इजाजत दी गई थी, लेकिन इस विमान ने उत्तर की ओर से लैंडिंग की. रनवे पर लैंडिंग के दौरान विमान बेकाबू हो गया और हादसे का शिकार हो गया. विमान हादसे में को-पायलट की मौत हो गयी है.
यह एयरलाइन ढाका से नेपाल के रूट पर था. हादसे के बाद काठमांडू एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है.
हादसे के बाद राहत एवं बचाव कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है. मेदिय में चल रही ख़बरों के मुताबिक़ अब तक 20 यात्रियों के शव निकाले जा चुके हैं.
बता दें कि, एयरलाइन यूएस-बांग्ला एक बांग्लादेशी निजी एयरलाइन है, जिसकी स्थापना 2013 में अमेरिका और बांग्लादेश के बीच ज्वाइंट वेंचर के तहत की गई थी.
. बांग्लादेश का विमान नेपाल में क्रैश, सवार थे 67 यात्री, 20 के शव निकाले गए . | …..

( साभार  :-  एजेन्सी / संवाददाता  / अन्य न्यूज़ पोर्टल  )

ताजा खबरों के हिन्दी में अपडेट लगातार पाने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें, आप हमे ट्विटर पर भी फालो कर सकते है |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

PM मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग से मुलाकात की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन से इतर यहां चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग से मुलाकात की और द्विपक्षीय सहयोग के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की। इससे वुहान में उनकी पहली अनौपचारिक शिखर वार्ता के बाद संबंधों में आई गर्माहट को कायम रखने के दोनों देशों के प्रयास के संकेत मिलते हैं। दो नों नेताओं की बैठक चीन के शहर वुहान में अनौपचारिक बातचीत के करीब छह